eicher-pro-2000
Commercial vehicles NEWS Commercial vehicles Sale Eicher

कॉमर्शियल व्हीकल के सेल में हो रहा है सुधार, VECV ने लगाई 12% की छलांग

वैश्विक महामारी के दौर से धीरे-धीरे ही सही पर ऑटो सैक्टर उबरने की राह पर है। यात्री वाहन और टू-व्हीलर की तुलना में भले ही कॉमर्शियल व्हीकल की सेल में ज्यादा वृद्धि न हुई हो लेकिन पिछले कुछ महीनों की तुलना में सेल में बढ़ोतरी तो हो ही रही है।

RTO ऑफिस से सम्बंधित सभी जानकारी पाने के लिए क्लिक करें!

इसमें भी लाइट कॉमर्शियल व्हीकल का सेल हैवी और मीडियम कॉमर्शियल व्हीकल की तुलना में अधिक हो रहा है। इस क्रम में VECV Motors ने कॉमर्शियल व्हीकल के सेल में पिछले साल की तुलना में 12% की छलांग लगाई है।

VECV ने अक्टूवर 2019 में अपने 3,682 यूनिट का सेल किया था, जबकि अक्टूवर 2020 में 12% की वृद्धि के साथ ये सेल बढ़ कर 4,130 यूनिट हो गया है। आइशर ब्रांड के ट्रक की बात करें तो घरेलू बाजार में पिछले साल की 3,309 यूनिट की तुलना में इस बार कंपनी ने 3,815 यूनिट का सेल किया है जो इस दौर में एक उम्मीद जगाती है।

निर्यात की बात करें तो इसमें भी आइशर ने 15% की वृद्धि दर्ज करते हुए इस साल अक्टूवर महीनें में अपने 372 यूनिट निर्यात किए हैं।

ट्रैक्टर की बात करें तो इसके सेल में पिछले कुछ महीने से लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। कृषि क्षेत्र में पिछले साल की तुलना में 3-4% की वृद्धि हुई है जिसका कारण है कि सोनालिका, महिंद्रा एंड महिंद्रा और एस्कॉर्ट्स जैसे नामी ट्रैक्टर ब्रांड की सेल लगातार बढ़ी है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के हेमंत सिक्का ने कहा कि आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए उन्हें उम्मीद है कि ये बढ़ोतरी आगे भी जारी रहेगी।

अब गाड़ी की RC सम्बंधित सभी जानकारी पाएं!