truck-drivers-india
Commercial vehicles NEWS Covid-19 Update

ट्रक ड्राईवर ने कोरोना से लड़ने के लिए की इंश्योरेंस की मांग

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, लेकिन रोजमर्रा की जरुरी चीजों की आवाजाही लगातार जारी है, और इसका श्रेय जाता है उन तमाम ट्रक ड्राईवरों को जो लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन मौत के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अब ट्रक ड्राईवर भी अपनी जान की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

पहले ट्रक ड्राईवर ने ये मांग की थी कि कोरोना के इस दौर में उन्हें कोविड इंश्योरेंस दिया जाए, लेकिन अब इस मांग को वो पूरे जोर-शोर से उठाना चाहते हैं, और इसके लिए पूरे देश भर में वो एक कैंपेन शुरु करने का मन बना चुके हैं।

बुधवार से शुरु हो रहे इस कैंपेन के लिए ट्रक ड्राईवर एक हफ्ते तक लगातार दोपहर 1 बजे एक मिनट तक हॉर्न बजाएंगे। यह अनोखा तरीका उन्होंने अपनी मांग को सरकार के सामने रखने के लिए ईजाद किया है।

इस अभियान को सभी बड़े ट्रासपोटरों द्वारा समर्थन दिया जा रहा है। ट्रांसपोटरों की ओर से कहा गया है कि सरकार ने स्वास्थ्य और स्वच्छता कर्मचारियों को इसके तहत बीमा कवर प्रदान किया है, लेकिन इससे ट्रक ड्राइवरों को बाहर रखना अन्याय है।

इस कोरोना काल में वो भी एक कोरोना वॉरियर्स की तरह लगातार अपने जान की परवाह किए बिना डटे हुए हैं, जिससे की रोजमर्रा की जरूरी चीजों में कोई कमी नहीं आ रही है। इसलिए सरकार ने मांग है कि इन ट्रक ड्राईवरों को भी बीमा कवर प्रदान किया जाए।

ट्रांसपोटर्स ने इसके लिए केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में ये जिक्र किया है कि कोरोना एक महीने या दो महीने में खत्म होने वाला नहीं है। ये लंबे समय तक चलेगा और ट्रक ड्राईवरों को इसके साथ जीने की आदत डालनी होगी। इसलिए जरुरी है कि उन्हें बीमा कवर प्रदान किया जाए, जिससे कि वो बिना डरे अपना काम कर सकें।

अब RTO फॉर्म्स की सभी जानकारी पाएं BabaTrucks पर!