sonalika-electric-tractor-tiger
Commercial vehicles NEWS Brand Updates Launch Alert

ई-व्हीकल के क्षेत्र में उतरी सोनालिका, लांच किया अपना पहला ई-ट्रैक्टर ‘टाईगर’

भारत सरकार की इलेक्ट्रिक व्हीकल अपनाने की मुहिम रंग ला रही है। इसी क्रम में सोनालिका ने अपना पहली ई-ट्रैक्टर ‘टाईगर’ को लांच कर दिया है। 25.5 किलोवाट की बैटरी से चलने वाला यह देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर होगा। इसकी संचालन लागत की बात करें तो डीजल ट्रैक्टर की तुलना में ये बहुत कम होगी, जो ग्राहकों के लिए ज्यादा फायदेमंद साबित होगी।

RTO ऑफिस से सम्बंधित सभी जानकारी पाने के लिए क्लिक करें!

क्या खास होगा इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर ‘टाईगर’ में….

24.93 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से चलने वाला यह ट्रैक्टर दो टन की ट्रॉली के साथ एक बार फुल चार्ज होने पर आठ घंटे का बैटरी बैकअप देता है।

फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करने वाला यह ट्रैक्टर केवल 4 घंटे में फुलचार्ज हो जाता है। इतना ही नहीं इसके बैटरी को घर में लगे चार्जिंग प्वाइंट से भी चार्ज किया जा सकता है। हालांकि घर में इसे चार्ज होने में 10 घंटे का वक्त लगता है।

IP67 कंपलाएंट 25.5 kW नेचुरल कूलिंग कॉम्पैक्ट बैटरी से चलने वाले टाइगर इलेक्ट्रिक में एक एनर्जी एफिशिएंट Etrac मोटर लगा है, जो ऑप्टीमल परफॉरमेंस जीरो RPM ड्रॉप के साथ हाई पावर डेंसिटी और हाई पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है। इसकी शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये रखी गई है।

इस मौके पर सोनालिका समुह के कार्यकारी निदेशक रमऩ मित्तल ने कहा है कि जो सुविधा और तकनीक अमेरिका और युरोप के किसानों को मिलती है, उसी तकनीक का इस्तेमाल अब भारतीय किसान भी कर सकेंगे। इससे न केवल उनके ट्रैक्टर संचालन लागत में कमी आएगी बल्कि मुनाफे में भी बढ़ोतरी होगी।

अब गाड़ी ब्लैकलिस्ट सम्बंधित सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!