truck-driver-india
Commercial vehicles NEWS Quick Read

ड्राइवरों की सुरक्षा के साथ हो रहा है खिलवाड़, सरकार कर रही है अनदेखी

पूरे विश्व में कोरोना वायरस ने आतंक मचा रखा है। भारत में भी तेजी से इससे पीड़ित होने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सरकार लगातार दिशानिर्देश जारी कर लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दे रही है। कर्नाटक सरकार ने तो अपने यहां वर्क फ्रॉम होम कल्चर की शुरुवात कर दी है।

आज के लिए डीजल और पेट्रोल की कीमत जानने के लिए क्लिक करें: babatrucks.com/fuel-price-index

लेकिन ड्राइवरों के लिए कोई कुछ नहीं सोच रहा है। उन्हें अब तक बेसिक सुरक्षा किट जैसे मास्क, हैंड सैनिटाइजर भी मुहैया नहीं कराया गया है। इसको लेकर ड्राइवरों में असुरक्षा का माहौल है।

आपको बता दें भारत में कोरोना से पहली मौत कर्नाटक में हीं हुई थी, जिसे लेकर यहां ज्यादा डर और असुरक्षा का भाव है। इसलिए यहां ड्राइवरों, कंडक्टरों ने सरकार और नॉर्थ वेस्टर्न कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन से ये मांग की है कि उन्हें बेसिक सुरक्षा किट प्रदान किया जाए।

ड्राइवर हमेशा 50 से ज्यादा लोगों के बीच में होते हैं, ऐसे में उनके साथ ये खतरा और भी बढ़ जाता है, जिसके बारे में सरकार अनदेखी कर रही है।

कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम ने कहा है कि ये ना केवल ड्राइवरों की सुरक्षा की बात है, बल्कि इससे यात्री भी सुरक्षित रहेंगे, क्योंकि हो सकता है कि कोई ड्राइवर हीं इस वायरस का शिकार हो।

हालांकि ड्राइवरों के इस मांग के बाद नॉर्थ वेस्टर्न कर्नाटक रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन भी हरकत में आई है, और जल्द ही ड्राइवरों को सुरक्षा किट देने की बात कही गई है। उम्मीद है कि इस पर जल्द कार्रवाई हो और ड्राइवरों में व्याप्त डर कम हो।

सभी कमर्शियल वाहनों के बारे में जानने के लिए BabaTrucks पर क्लिक करें।