Commercial vehicles NEWS Quick Read

दिल्लीवासियों का सफर होगा आसान, दिसंबर में मिलेगी नई सौगात

दिल्लीवासियों का सफर बहुत जल्द आसान और सुगम होने वाली है, दरअसल डीटीसी में बढ़ती भीड़ और लोगों की परेशानी का ख्याल रखते हुए दिल्ली सरकार जल्द ही दिल्ली में 1,000 लो-फ्लोर एसी बसों को शामिल करने जा रही है, जिसकी पहली खेप दिसंबर में दिल्ली की सड़कों पर दिखेंगी। दिसंबर में 50 बसों को सड़कों पर उतारने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

ये बसें लो-फ्लोर क्लस्टर बसें होंगी और सबसे ज्यादा दिलचस्पी इसके रंग को लेकर देखी जा रही है। फिलहाल दिल्ली में लाल, हरे और ऑरेंज कलर की बसें चलती है, लेकिन दिसंबर से ब्ल्यू कलर की ये बसें भी इसमें शामिल हो जाएंगी।

आपको बता दें कि क्लस्टर स्कीम के तहत पहले से हीं 1,900 से ज्यादा बसें दिल्ली की सड़कों पर दौड़ रही है, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि क्लस्टर स्कीम के तहत लो-फ्लोर बसों को लाया जा रहा है।

नई आने वाली बसों में महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों की सुविधा का खास ख्याल रखा गया है, ताकि उन्हें चढ़ने और उतरने में कोई समस्या न हो।

पिछली बसों से क्या अलग है इस बस में…….

पिछली बसों की तुलना में इसमें हाइड्रोलिक की सुविधा दी गई है, जिससे दिव्यांग को चढ़ने और उतरने में आसानी होगी। इसके अलावा 14 पैनिक बटन, हूटर्स और जीपीएस ट्रैकर की भी सुविधा होगी। पहली बार ये बसें सीसीटीवी कैमरे से लैस होगी।

दिल्ली सरकार 1,000 इलेक्ट्रीक बसों को भी लाने की योजना बना रही है। वर्तमान में जहां 50 रुपये के डेली पासेस से केवल डीटीसी बसों में सफर किया जा सकता है, वहीं आऩे वाले दिनों में इस पास के अंदर क्लस्टर बसों को भी शामिल किया जाएगा।

सभी कमर्शियल वाहनों के बारे में जानने के लिए BabaTrucks पर क्लिक करें।