mahindra-mitsubishi-tractor
Commercial vehicles NEWS Commercial vehicles Sale

महिंद्रा ट्रैक्टर लौटा पटरी पर, सेल में आई 2 प्रतिशत की उछाल

लॉकडाउन के दौरान जब लगभग सभी ऑटोमोबाईल कंपनियों के सेल में कमी आई है, ऐसे में महिंद्रा ट्रैक्टर ने एक उम्मीद जगाई है। दरअसल मई महीने में महिंद्रा ट्रैक्टर की सेल में 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

यह वृद्धि उसके घरेलू सेल में हुई है। क्योंकि अगर निर्यात की बात करें तो बाकियों की तरह महिंद्रा ट्रैक्टर के सेल में भी 72 प्रतिशतत की कमी आई है।

पिछले साल मई में कंपनी ने 1,165 यूनिट का निर्यात किया था, जो इस साल घट कर केवल 324 यूनिट रह गया।

घरेलू सेल की बात करें तो इस साल मई महीने में महिंद्रा ने 24,017 यूनिट की सेल की है, जो पिछले साल इस महीने की तुलना में 2 प्रतिशत अधिक है। पिछले साल मई महीने में महिंद्रा ने 23,539 यूनिट ट्रैक्टर बेचे थे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के कृषि उपकरण क्षेत्र के अध्यक्ष हेमंत सिक्का का कहना है कि वर्तमान दौर में सेल में तेजी से उछाल आना किसी चमत्कार से कम नहीं है, और इसका श्रेय कृषि क्षेत्र को जाता है।

उन्होंने कहा कि अच्छी रबी फसल उत्पादन, उच्च खरीद, अच्छी कीमत वसूली और सामान्य मानसून के पूर्वानुमान ने किसानों की उम्मीद जगाई है और यही उम्मीद ट्रैक्टर के सेल में उछाल का कारण बनी है।

ऐसा भी नहीं है कि किसी भी कंपनी के ट्रैक्टर के सेल में उछाल आई है क्योंकि एस्कॉर्ट ट्रैक्टर की बिक्री में 3.4 प्रतिशत की कमी आई है। ये दर्शाता है कि विषम परिस्थितियों में भी लोगों का भरोसा केवल महिंद्रा पर है।

हालांकि मई 2020 के दौरान महिंद्रा कंपनी की कुल ट्रैक्टर सेल की बात करें तो उसमें 1 प्रतिशत की कमी आई है। पिछले साल घरेलू औऱ निर्यात मिलाकर कंपनी ने 24,341 यूनिट की बिक्री की थी, जो इस साल 1 प्रतिशत के गिरावट के साथ 24,341 पर सिमट गई।

अब RTO फॉर्म्स की सभी जानकारी पाएं BabaTrucks पर!