mahindra-mitsubishi-tractor
Commercial vehicles NEWS Commercial vehicles Sale

महिंद्रा ट्रैक्टर की बिक्री में आई 12% की उछाल

महिंद्रा ट्रैक्टर की बिक्री में लगातार बढ़ोतरी ने साबित कर दिया कि आखिर क्यों महिंद्रा एंड महिंद्रा ट्रैक्टर किसानों का सबसे भरोसेमंद साथी है। महिंद्रा की बिक्री में ये उछाल लगातार जून महीने में भी जारी है और जून में उसकी बिक्री में 12% की उछाल दर्ज की गई है। इससे पहले मई महीने में भी महिंद्रा ट्रैक्टर की बिक्री में 2 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

जून महीने में कंपनी ने पिछले साल 31,879 यूनिट की तुलना में 35,844 यूनिट की बिक्री की जो 12% अधिक है, और ये बिक्री महिंद्रा ने घरेलू क्षेत्र में दर्ज की है। घरेलू और निर्यात की बात करें तो इसमें भी पिछले साल की 33,094 यूनिट की तुलना में कंपनी ने 36,544 यूनिट की बिक्री की जो वर्तमान परिस्थिति में एक मिसाल है।

लगातार बिक्री में आई उछाल से उत्साहित महिंद्रा एंड महिंद्रा के कृषि उपकरण क्षेत्र के अध्यक्ष हेमंत सिक्का ने इसका श्रेय कृषि क्षेत्र दिया। उन्होंने कहा कि अच्छी रबी फसल उत्पादन, उच्च खरीद, अच्छी कीमत वसूली और सामान्य मानसून के पूर्वानुमान ने किसानों की उम्मीद जगाई है और यही उम्मीद ट्रैक्टर के सेल में उछाल का कारण बनी है। कंपनी को उम्मीद है कि ये उछाल आने वाले कुछ महीनों में भी जारी रहेगी।

ऐसा नहीं है कि महिंद्रा के इस अच्छे प्रदर्शन के बीच केवल मानसून के पूर्वानुमान का हाथ है, बल्कि किसानों की जरुरतों को समझते हुए रेंटल स्कीम और नई फाइनेंस स्कीम ने भी महिंद्रा की बिक्री बढ़ाने में जबरदस्त योगदान दिया है।

जब बाकी कंपनियां वैश्विक महामारी के इस दौर में लगातार नुकसान झेल रही है ऐसे में महिंद्रा ट्रैक्टर का प्रदर्शन बाकी कंपनियों के लिए एक उम्मीद की तरह है।

अब अपने ई-चालान की सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!