mahindra-mitsubishi-tractor
Commercial vehicles NEWS Quick Read

महिंद्रा करेगी मित्सुबिशी के साथ मिलकर ट्रैक्टर की नई रेंज की शुरुवात

आज के लिए डीजल और पेट्रोल की कीमत जानने के लिए क्लिक करें: babatrucks.com/fuel-price-index

महिंद्रा एंड महिंद्रा जल्द हीं जापान की कंपनी मित्सुबिशी के साथ मिलकर ट्रैक्टर की नई रेंज लाने जा रहा है, जो बाज़ार में उनकी स्तिथि को और भी मजबूत करेगा।

5 साल पहले मित्सुबिशी से जुड़ने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ये दावा किया था कि दोनों मिलकर पूरी दुनिया में धूम मचाएंगे। इसी कड़ी में वे ट्रैक्टर के नए प्लेटफॉर्म के2 को लाने की योजना बना रहे हैं।

ये ट्रैक्टर 4 वेरिएंट में बाज़ार में उतारे जाएंगे, जिसे खास घरेलू और इंटरनेशनल मार्केट के लिए डिजाइन किया गया है। ट्रैक्टर के विकास में ये एक महत्वपूर्ण कदम भी साबित होगा।

कंपनी ने इस बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं साझा की, लेकिन इतना जरूर बताया की आने वाले दिनों में ये कृषि उत्पादन को भी बढ़ाएगा और मजदूरों की कमी से भी निजात दिलाएगा।

के2 प्लेटफॉर्म 2021 के मध्य में लांच किया जाएगा। वर्तमान की बात करें तो महिंद्रा एंड महिंद्रा, स्वराज के साथ मिलकर ट्रैक्टर के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है।

इसके बावजूद वो तकनीक को अपनाने के लिए लगातार इसमें विकास की योजना भी बना रही है। नोवो, युवो और जीवो जैसे जैसे प्लेटफॉर्म इसी का उदाहरण हैं।

हालांकि ट्रैक्टर मार्केट जरूर पिछले साल 10% नीचे गया है, लेकिन बावजूद इसके इस उद्योग के वापस लौटने की उम्मीद है, और यही सोचकर हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

सभी कमर्शियल वाहनों के बारे में जानने के लिए BabaTrucks पर क्लिक करें।