truck-india
Commercial vehicles NEWS

सावधान हो जाएं वाणिज्यिक वाहन चालक, हरियाणा सरकार कर रही है खास तैयारी

हरियाणा सरकार ने वाणिज्यिक वाहन चालकों के लिए एक खास तरह की तैयारी पूरी कर ली है, जिससे अब वो सरकार की नजरों से बच नहीं पाएंगे। हालिया दिनों में मंत्रालय को इस तरह की कई शिकायतें मिली थी, जिसमें कहा गया था कि बिना किसी पुख्ता डॉक्यूमेंट्स के हरियाणा में कई निजी वाणिज्यिक वाहन चलाए जा रहे हैं।

अब पाएं अपनी गाड़ी से सम्बंधित सभी जानकारी Vahan Jankari पर!

इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने राज्य में इसकी निगरानी के लिए टीम का गठन किया है, जो इस तरह के वाहनों पर तत्काल कार्रवाई करेगी। इस टीम में हरियाणा रोडवेज और क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण सचिवों के महाप्रबंधक को शामिल किया जाएगा।

इन टीमों को नियमित रूप से बसों और मैक्सी कैब सहित निजी वाणिज्यिक वाहनों का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गई। ये टीम उन निजी वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, जिनके पास वैद्ध इंश्योरेंस पेपर,  ओवरलोडिंग और करों के भुगतान संबंधी डॉक्यूमेंट्स नहीं होंगे।

सरकार द्वारा उठाए गए इस कदम से निजी वाहन चालकों द्वारा किए जाने वाले टैक्स चोरी पर लगाम लगाई जा सकेगी। इस मौके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने जानकारी दी है कि हालात धीरे-धीरे समान्य हो रहे हैं और अंतर्राजीय बस सेवा भी शुरू हो रही है।

अब अपने ई-चालान की सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!