bharatbenz-truck
Commercial vehicles NEWS Quick Read

बीएस 6 की लड़ाई में उतरी डेमलर इंडिया, 12 नए मीडियम और हैवी ड्यूटी ट्रकों और बसों को किया लांच

आज के लिए डीजल और पेट्रोल की कीमत जानने के लिए क्लिक करें: babatrucks.com/fuel-price-index

अप्रैल 2020 से लागू बीएस 6 मानक को देखते हुए सभी कंपनियों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया है। इसी क्रम में वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली कंपनी डेमलर इंडिया ने 12 नए मीडियम और हैवी ड्यूटी ट्रकों और बसों को लांच किया है।

ग्राहकों की साहुलियत और भविष्य की जरुरतों को ध्यान में रखते हुए डेमलर इंडिया ने इस रेंज को बाजार में उतारा है। जिसमें ईंधन दक्षता, सुरक्षा और कनेक्टिविटी का विशेष ख्याल रखा गया है। नई पीढ़ी की ये रेंज भविष्य में वाणिज्यिक वाहन उद्योग के लिए एक मिसाल साबित होगा।

डेमलर इंडिया की इस रेंज को पारंपिरक टनेज क्लासिफिकेशन से अलग ई-कॉमर्स जैसे विशिष्ट अनुप्रयोगों और लक्ष्यीकरण के लिए बनाया गया है।

इन सुविधाओं को किया गया है शामिल…

एक्सटीरियर गेट की बात करें तो ये आकर्षक स्टाइल में बम्पर स्पॉइलर के साथ फ्रंट ग्रिल से लैस है। जबकि सॉफ्ट क्रूज कंट्रोल निरंतर गति और ईंधन दक्षता को बढ़ाने में मदद करती है।

इसके अलावा यह भविष्य में तैयार इलेक्ट्रॉनिक आर्किटेक्चर, उन्नत मानव इंटरफ़ेस के साथ आता है, जिससे इसमें आने वाली त्रुटियों को आसानी से पकड़ा जा सकता है।

इसके अलावा ग्राहकों की साहुलियत का ख्याल रखते हुए कंपनी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म “प्रोसर्व” की भी शुरुआत की है, टेलिमेटिक सॉल्यूशन की शुरुआत की है, जिसकी मदद से स्मार्टफोन पर ग्राहक अपने वाहन को ट्रैक कर सकेंगे।

इतना ही नहीं इससे ईंधन प्रबंधन में सुधार, रनिंग कॉस्ट में कमी और ड्राईवर के प्रदर्शन में भी सुधार आएगा। 65 से भी ज्यादा सुविधाओं से लैस “प्रोसर्व” यात्रियों की जरुरतों का भी ख्याल ऱखेगा। यात्री इसकी मदद से अपने मार्गों का चयन करने के साथ-साथ ऑन-बोर्ड मनोरंजन का उपयोग कर सकते हैं, बसों के आने का समय पता कर सकते हैं। इन सुविधाओं से वाहन प्रशासन में भी सुधार आएगा।

सभी कमर्शियल वाहनों के बारे में जानने के लिए BabaTrucks पर क्लिक करें।