bharatbenz-truck-india
Commercial vehicles NEWS Brand Updates

डेमलर इंडिया ने पूरा किया एक 1,000 हैवी ड्यूटी ट्रक का निर्माण

डेमलर इंडिया कॉमर्शियल व्हीकल ने लॉकडाउन के बावजूद एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है, जिसकी घोषणा उन्होंने मंगलवार को की, दरअसल डेमलर इंडिया ने 1,000 हैवी ड्यूटी ट्रक का निर्माण पूरा कर लिया है। डेमलर इंडिया ने जानकारी साझा करते हुए कहा कि लॉकडाउऩ के दौरान कंपनी ने 1,500 बीएस 6 वाहन का निर्माण किया, जो अपने आप में एक उपलब्धि है।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

कंपनी ने जनवरी 2020 में इसका निर्माण कार्य शुरु किया था। एक बार फिर से कंपनी ने साबित कर दिया कि क्यों कॉमर्शियल वाहन के क्षेत्र में कंपनी नेतृत्व रखने का हौंसला रखती है।

कंपनी ने कहा कि उनका 1000वां ट्रक 3523R मॉडल था, जो भारतबेंज के डीलरशिप के तेजी से विस्तार वाले नेटवर्क में 235 से अधिक टच प्वाइंट्स में से एक था।

कंपनी ने ये उपलब्धि यूं ही हासिल नहीं कि बल्कि बीएस 6 वाहन के निर्माण में 80% कच्चे माल स्वदेशी थे, जिसके कारण यह मुमकीन हो पाया। कंपनी ने बुरे दौर में अपने हितधारकों का साथ नहीं छोड़ा और यही एक अच्छे कंपनी की पहचान होती है। डेमलर इंडिया ने इस निर्माण कार्य के लिए 5,500 करोड़ रुपये का निवेश किया था और अब लगता है कि वो अपने निवेश में पूरी तरह से सफल रहे।

कंपनी ने इस दौरान 9-55 टन से अधिक ट्रक और बसों की भारत बेंज रेंज, मर्सिडीज-बेंज कोच और बस चेसिस का निर्माण किया। कंपनी के देश से बाहर व्यापार की बात करें तो कंपनी अपने उत्पादों को अफ्रीका, एशिया, लैटिन अमेरिका और मध्य पूर्व के 50 से अधिक बाजारों में निर्यात करती है।

अब अपने ई-चालान की सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!