bharatbenz-truck-india
Commercial vehicles NEWS Covid-19 Update

डेमलर इंडिया ने खत्म किए अपने बीएस 4 स्टॉक

देश में लॉकडाउन ने ऑटोमोबाइल सैक्टर की गति को जरुर धीमा कर दिया है, लेकिन कुछ कपंनिया ऐसे हालात में भी अच्छा कर रही हैं। इसी क्रम में डेमलर इंडिया ने अपने बीएस 4 वाहन के स्टॉक को सफलतापूर्वक खत्म कर लिया है। बीएस 6 मानक को अपनाने की दिशा में डेमलर इंडिया का यह कदम काफी सराहनीय है।

भारत के ट्रक ड्राइवर्स इस मुश्किल समय में आपकी सहायता मांग रहे हैं। आज ही अपना योगदान दें: https://bit.ly/2RweeKH

आपको बता दें कि अप्रैल 2020 से बीएस 6 मानक लागू कर दिया गया है। इससे पहले कंपनियों को यह निर्देश दिया गया था कि वो अप्रैल 2020 से पहले बीएस 4 वाहन के स्टॉक को क्लियर कर लें। लेकिन अचानक आई महामारी के कारण कई कंपनिया ऐसा कर पाने में असमर्थ साबित हुई।

समयसीमा बढ़ाने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनियो ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार भी लगाई थी, लेकिन वहां से भी कोई खास राहत उन्हें नहीं दी गई। सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल के पहले 10 दिनों में 10% वाहन बेचने की अनुमति जरुर दी थी, लेकिन ये समयसीमा पर्याप्त नहीं थी। बावजूद इसके डेमलर इंडिया ने यह कारनामा इस नियत समय में करके दिखाया है।

कंपनी का दावा है कि भारत से कहीं ज्यादा उन्होंने अपने उत्पादन को निर्यात किया, और यही कदम उन्हें बाकी कंपनियों से आगे ले गया।

इसके लिए कंपनी ने अपने प्रोडक्ट में थोड़ा बहुत बदलाव भी किया। कंपनी ने भारतबेंज 4023T ट्रैक्टर के रंगों में बदलाव किया। इसके अलावा कंपनी ने अपने ट्रक और ट्रैक्टरों में ड्राईवर की स्थिति की निगरानी के लिए विशेष ट्रककनेक्ट टेलीमेटिक्स जैसे फीचर जोड़े।

अब RTO फॉर्म्स की सभी जानकारी पाएं BabaTrucks पर!