bus-madhya-pradesh
Commercial vehicles NEWS

टैक्स माफी के ऐलान के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बहाल हुई बस सेवा

मध्यप्रदेश में लोगों को अब आवाजाही के लिए ज्यादा मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि सरकार के ऐलान के बाद एक बार फिर से बस सेवा की शुरूआत कर दी गई है।

अब पाएं अपनी गाड़ी से सम्बंधित सभी जानकारी Vahan Jankari पर!

आपको बता दें कि लॉकडाउन के कारण मध्यप्रदेश में 25 मार्च से ही सार्वजनिक बसों की आवाजाही बंद थी। बस ऑपरेटरों की मांग थी कि कमाई न होने के कारण सरकार उनसे टैक्स की वसूली न करे।

आखिरकार मध्यप्रदेश सरकार ने उनकी ये मांग मान ली और 1 अप्रैल से 31 अगस्त के बीच लगने वाले टैक्स को माफ कर दिया है। सरकार द्वारा इस ऐलान के बाद मध्यप्रदेश में शनिवार से एक बार फिर से बस सेवा शुरू हो गई है।

इतना ही नहीं सितंबर महीने के टैक्स में 50%  की छूट की भी घोषणा सरकार ने की और टैक्स जमा करने के लिए बस ऑपरेटरों को 30 सितंबर तक का वक्त भी दिया गया।

हालांकि मध्यप्रदेश बस ऑनर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष संतोष पांडे का कहना है कि बस सेवा की स्थिति समान्य होने में एक महीने का वक्त लग सकता है क्योंकि अभी भी लोग कोराना वायरस के डर से सफर करने से बच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पूरी तरीके से पालन किया जाएगा। बसों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा जिन यात्रियों के पास मास्क नहीं होगा, उन्हें बस में मास्क दिया जाएगा।

राज्य सरकार ने यह कदम केंद्र सरकार के उस आदेश के बाद उठाया है, जिसमें राज्यों को लॉकडाउन में ढील देने और समान्य स्थिति की तरफ बढ़ने के लिए कहा गया था।

अब गाड़ी की RC सम्बंधित सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!