tata-bpcl-truck
Commercial vehicles NEWS Quick Read

बीपीसीएल ने की मोबाइल पेट्रोल पंप की शुरुआत, अब एक क्लिक से मंगवा सकते हैं डीजल

आज घर बैठे खरीददारी करने का तरीका आम हो चला है। आपके जरुरत की ज्यादातर चीजें घर बैठे मंगाई जा सकती है, लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे कि अब आप घर बैठे डीजल भी मंगा सकते हैं तो क्या कहेंगे आप?

लेकिन देश की अग्रणी तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) ने इसे सच कर दिखाया है।

दरअसल बीपीसीएल ने नोएडा में अपने पहले मोबाइल पेट्रोल पंप की शुरुआत की है, जिसकी मदद से आप ऑनलाइन डीजल खरीद सकते हैं। बीपीसीएल के कर्मचारी आपके घर पर डीजल की डीलिवरी करेंगे।

फिलहाल बीपीसीएल ने यह सेवा नोएडा सेक्टर 95 में स्थित शहीद रामेंद्र प्रताप सिंह पेट्रोल पंप के साथ मिलकर शुरु की है। शुरुआत में इस सेवा का लाभ आम लोगों को नहीं मिलेगा, औऱ केवल बड़े ओद्योगिक एवं थोक उपभोक्ताओं ही इसे ऑनलाइन मंगवा पाएंगे।

लेकिन आने वाले दिनों में बीपीसीएल की योजना है, कि इसे आम आदमी तक भी पहुंचाया जाए। बीपीसीएल ने इस योजना की जानकारी देते हुए कहा कि इसके लिए उपभोक्ता को कोई अतिरिक्त शूल्क देने की आवश्यकता नहीं होगी। ये सेवा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और उसके आस-पास स्थित मॉल, हाउसिंग सोसायटी, बैंक और अस्पताल को दी जाएगी।

डीजल ऑनलाइन मंगाने के लिए कैसे कर सकेंगे आर्डर?

कंपनी ने इसके लिए “फिल नाऊ” नाम से एक ऐप जारी किया है, जिसकी मदद से आप ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। यह ऐप प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। इस सेवा का लाभ लेने के लिए आपको कम से कम 100 लीटर डीजल की जरुरत होनी चाहिए।

आपके द्वारा किए गए ऑर्डर की जानकारी सीधे एसएमएस के जरिए आपको मोबाइल पर दी जाएगी। इस ऑर्डर के लिए आप किसी भी मोबाइल वॉलेट सहित डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर सकते हैं।

कंपनी की तरफ से कहा गया है कि यह योजना उन्होंने एक ट्रॉयल के तौर पर शुरु की है, और यदि इसका रिस्पांस अच्छा मिलता है तो भविष्य में इसे आम लोगों तक पहुंचाने के लिए विचार किया जाएगा।

सभी कमर्शियल वाहनों के बारे में जानने के लिए BabaTrucks पर क्लिक करें।