bollinger-motors-electric-truck
Commercial vehicles NEWS Industry Updates

बोलिंगर मोटर्स ने तैयार की इलेक्ट्रिक ट्रक प्लेटफॉर्म

मिशिगन की स्टार्टअप कंपनी बोलिंगर ने कॉमर्शियल वाहन के क्षेत्र में लंबी छलांग लगाई है। कंपनी ने कॉमर्शियल वाहन के लिए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म और चेसिस तैयार किया है।

आज के लिए डीजल और पेट्रोल की कीमत जानने के लिए क्लिक करें: babatrucks.com/fuel-price-index

ई- चेसिस को उपयोगिता के आधार पर विश्व का पहला क्लास-3 इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म बताया गया है, जो ट्रक उद्योग को एक नई दिशा देगा।

भविष्य को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किए गए इस प्लेटफॉर्म में 120 kWh क्षमता वाली बैटरी पैक दी गई है। इतना ही नहीं इसमें विकल्प के तौर पर 180 kWh बैटरी पैक भी उपलब्ध है, जिसे ग्राहकों की मांग पर तैयार किया गया है।

इन सबके अलावा बोलिंगर ई-चेसिस इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण, इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्शन कंट्रोल, एक हाइड्रो-न्यूमैटिक सेल्फ-लेवलिंग सस्पेंशन सिस्टम, और 5-15 kW ऑनबोर्ड चार्जर/ इन्वर्टर के साथ आता है।

फिलहाल बोलिंगर अपने ये ई- चेसिस बी 1 और बी 2 वाहन के लिए बना रहा है, और कॉमर्शियल वाहन के लिए ये ई चेसिस 2021 तक उपलब्ध हो पाएगा।

कंपनी का दावा है कि उनके द्वारा बनाए गए इस ई चेसिस से इलेक्ट्रिक वाहन में तेज़ी आएगी।
वर्तमान में, बोलिंगर के बी 1 एसयूवी और बी 2 पिकअप में एक ही ई-चेसिस का इस्तेमाल किया जा रहा है, और भविष्य में इसके ट्रक में भी समायोजित करने की योजना है। अगर ऐसा होता है तो ट्रक उद्योग में ये एक नई छलांग होगी।

सभी कमर्शियल वाहनों के बारे में जानने के लिए BabaTrucks पर क्लिक करें।