ashok-leyland-bada-dost
Commercial vehicles NEWS Ashok Leyland Launch Alert

अशोक लैलेंड ने लांच की नई लाइट कॉमर्शियल व्हीकल

कॉमर्शियल व्हीकल की अग्रणी कंपनी अशोक लैलेंड ने लाइट कॉमर्शियल व्हीकल कैटेगरी में एक नया वाहन लांच किया है। बड़ा दोस्त नाम से लांच यह वाहन बीएस 6 इंजन से लैस है।

अब पाएं अपनी गाड़ी से सम्बंधित सभी जानकारी Vahan Jankari पर!

इसे दो वैरिएंट i4 और i3 में लांच किया गया है। i4 वैरिएंट 1,860 किलोग्राम और i3 वैरिएंट 1,405 किलोग्राम पेलोड क्षमता वाले हैं, जिसे ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से बनाया गया है। फिलहाल इसे 7 राज्यों में लॉन्च किया जा रहा लेकिन धीरे-धीरे पूरे देश में इसे लांच करने की योजना है।

इसकी कीमत की बात करें तो बड़ा दोस्त i3 और i4 की कीमत 7.75 लाख से लेकर 7.79 लाख के बीच है जो इसके फीचर्स के हिसाब से ज्यादा नहीं है। डीलर और डिजिटल प्लेटफार्मों दोनों के माध्यम से इसकी बुकिंग की जा सकती है।

इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन धीरज हिंदुजा ने कहा कि अशोक लैलेंड की पहली प्राथमिकता ग्राहक होते हैं और इसलिए बड़ा दोस्त i3 और i4 को भी तकनीक का ख्याल रखते हुए ड्राईवरों के लिए आरामदायक औऱ भविष्य को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है।

बड़ा दोस्त 3-सीटर वॉकथ्रू केबिन वाला पहली तरह का वाहन है, इंजन क्षमता की बात करें तो इसमें 80 hp क्षमता वाला BS-VI इंजन है। इसके अलावा इसमें फोल्डेबल बैकरेस्ट और एक बंधनेवाला हैंड-ब्रेक, डुअल-टोन डैशबोर्ड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एसी के विकल्प मौजूद हैं।

इसके बारे में और जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार को देखते हुए इन दोनों वैरिएंट को दांये और बांये दोनों तरफ ड्राईव विकल्प के साथ लांच किया गया है। साथ ही आगे इन दो वैरिएंट को इलेक्ट्रिक व्हीकल के रूप में भी लाया जाएगा।

अब गाड़ी की RC सम्बंधित सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!