dtc-bus
Commercial vehicles NEWS Quick Read

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी, जल्द शामिल होंगी 1,000 नई बसें

दिल्ली के लोगों के लिए डीटीसी की बसों में सफर करना आसान काम नहीं है। डीटीसी में भीड़ की समस्या से आए दिन लोगों को दो-चार होना पड़ता है, जिसकी शिकायत हमेशा से दिल्ली वालों को रहती है। लेकिन इस समस्या को जल्द ही दिल्ली परिवहन मंत्रालय खत्म करने की योजना बना रहा रहा है।

RTO ऑफिस से सम्बंधित सभी जानकारी पाने के लिए क्लिक करें!

इस दिशा में डीटीसी ने 1,000 नई लो-फ्लोर एसी बसों की खरीददारी के लिए फंड जारी कर दिया है। 1,000 बसों के बेड़े में शामिल हो जाने से दिल्लीवालों के लिए बहुत ज्यादा आसानी हो जाएगी, और वो बिना भीड़-भाड़ के सफर कर पाएंगे।

इस बार परिवहन मंत्रालय ने आम लोगों के साथ-साथ अपने कर्मचारियों का भी ख्याल रखते हुए ग्रेच्युटी की सीमा को मौजूदा 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये करने की मंजूरी दी है।

इसके अलावा बैठक में बसों के रख-रखाव के लिए भी फंड जारी किए गए। बसों की रख-रखाव के लिए एक साल के लिए 7.5 लाख किलोमीटर प्रति बस के लिए फंड जारी किए गए। इसमें 12 सालों के लिए इंश्योरेंस की सुविधा भी शामिल है।

इन नए बसों की बात करें तो सभी बसें नई दिशानिर्देंषों का पालन करेगी। नई लो-फ्लोर सीएनजी बसें अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त होंगी, जिनमें वास्तविक समय में यात्री सूचना प्रणाली, सीसीटीवी, पैनिक बटन, जीपीएस और अन्य सुविधाओं के अलावा अलग-अलग यात्रियों के लिए भी अनुकूल होगी। दिव्यांगों के लिए इसमें कई तरह की सुविधाएं भी दी जाएगी।

इस मौके पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा, “1,000 लो फ्लोर सीएनजी बसों की खरीद और इन बसों के व्यापक वार्षिक रखरखाव के लिए जारी धनराशि से बसों के डाउनटाइम को कम करने और समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

अब अपने ई-चालान की सभी जानकारी पाएं एक क्लिक से!